EMAIL

Happy birthday Urvisha

Call Now

99999999999999999999999999

ब्लॉग

कपड़ों और मूड का है वैज्ञानिक कनेक्शन
10    |    Views : 000414

कपड़ों और मूड का है वैज्ञानिक कनेक्शन

LUCKNOW. यह बात तो तय है कि आप जो कुछ भी पहनते हैं, उससे आपकी पर्सनैलिटी का पता चलता है। आपके कपड़े आपकी सेहत, मूड और कॉन्फिडेंस पर भी असर डालते हैं। अब साइंटिस्ट्स ने आपके कपड़ों से संबंधित और भी कुछ बातों को डीकोड किया है और यह काफी रोचक है। अगली बार कपड़े खरीदने से पहले जान लीजिए कि किस तरह के कपड़ो का क्या मतलब होता है।

यह भी पढ़ें दूसरे प्रदेशवासी भी बन सकेंगें प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक

जिम के लिए हों तैयार

वर्कआउट के लिए खास कपड़े पहनने से आपको मोटिवेशन मिलता है। इसलिए अगर आप जिम जाते हैं तो उसके लिए वर्कआउट के कपड़े अलग रखें और हमेशा उन्हें पहनकर ही जिम जाएं।

यह भी पढ़ें मोबाइल के ज्यादा इस्तेमाल से हो जायें सावधान

एक्सरसाइज के लिए लाल पहनें

एक स्टडी के अनुसार जो लोग लाल कपड़ों में होते हैं वे ज्यादा हेवी वेट लिफ्ट कर लेते हैं। यह स्टडी 2004 के ओलंपिक में यह देखने के बाद हुई थी कि जिन ऐथलीट्स ने लाल कपड़े पहने थे उन्होंने ज्यादा इवेंट्स जीते थे।

यह भी पढ़ें कहानी एक ईमानदार चोर की...

कपड़े तय करते हैं फर्स्ट इंप्रेशन

'जर्नल ऑफ फैशन मार्केटिंग ऐंड मैनेजमेंट' में छपी एक स्टडी यह दावा करती है कि लोग आपके कपड़ों से आपको जज करते हैं। इसलिए आपका फर्स्ट इंप्रेशन कैसा है, इसमें आपके कपड़ों की अहम भूमिका होती है। अगर आप चाहते हैं कि आपका फर्स्ट इंप्रेशन अच्छा हो, तो अपनी ड्रेसिंग पर ध्यान दें।

फॉर्मल बिजनस सूट

फॉर्मल बिजनस सूट पहनकर आप ताकतवर महसूस करते हैं। इससे आप तेजी से निर्णय ले पाते हैं और ज्यादा क्रिएटिव होते हैं।

 

Save the Children India, Best NGO to Support Child Rights, Best NGO in Lucknow, Skills Development NGO, Health NGO Lucknow, Education NGO Lucknow, NGO for Women Empowerment, NGO in India, Non Governmental Organisations, Non Profit Organisations, Best NGO in India

 


All Comments

Leave a Comment

विशिष्ट वक्तव्य 

विशिष्ट महानुभावों के वशिष्ट अवसरों पर राय

Facebook
Follow us on Twitter
Recommend us on Google Plus
Visit To Website