EMAIL

unitefoundationind@gmail.com

Call Now

+91-7-376-376-376

ब्लॉग

गोमती संरक्षण के लिये जनजागरण शुरू
7    |    Views : 000511

गोमती संरक्षण के लिये जनजागरण शुरू

LUCKNOW.  गोमती नदी के संरक्षण के लिये सभी की सहभागिता जरूरी है इसके लिये लोक भारती लोगों में जनजागरण फैलाने के लिये बुधवार से अभियान शुरू करने जा रही है। इस फैसले के लिये गोमती संरक्षण की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन संगठन के हजरतगंज स्थित कार्यालय में किया गया। जिसमें ‘2020 तक गोमती मइया सुजला-सजला हो इसका संकल्प लिया गया।

लोकभारती के अखिल भारतीय संगठन मंत्री बृजेंद्र पाल सिंह, संपर्क प्रमुख श्रीकृष्ण चौधरी और गो आधारित प्राकृतिक खेती के समन्वयक गोपाल उपाध्याय ने सिंचाई मंत्री धर्म सिंह सैनी से मुलाकात की और कार्यक्रम की जानकारी दी।

यह भी पढ़ेः- विधवा पेंशनधारक 31 तक लिंक कराएं आधार

एक माह तक चलेगा जागरुकता अभियान

संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि गोमती तटवर्ती क्षेत्र में सात मार्च से एक माह तक गोमती संरक्षण में सामाजिक सहभागिता के लिये जागरूकता अभियान शुरू किया जा रहा है। जिसमें पंजाब की सन्त बलवीर सिंह सींचेवाल भी मौजूद रहेंगी। सन्त सींचेवाल के कार्यक्रम पीलीभीत, शाहजहांपुर और लखीमपुर जिले में गोमती के किनारे स्थित गुरूद्वारों में विशेष रूप से आयोजित किये जायेंगे।

यह भी पढ़ेः- 43 केन्द्रों में होगी गेहूं खरीद

28 अप्रैल को गुलेला पर कार्यक्रम

श्रीकृष्ण चौधरी ने कहा कि लखनऊ में 28 अप्रैल को जनसहभागिता के लिये कुड़ियाघाट के आगे गोमती तट पर स्थित गुलेला शवदाह घाट पर कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें श्रमदान करके घाट की सफाई, शवदाह सम्बन्धी अपशिष्ट के विसर्जन के लिये कुण्ड का निर्माण और नदी क्षेत्र के अतिक्रमण मुक्ति हेतु कार्य किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 29 अप्रैल को लखनऊ गोमती तट पर स्थित रामानन्द आश्रम में महन्थ रामसेवक दास जी के नेतृत्व में गोमती तटवर्ती आस्था केन्द्रों के प्रमुख, कालेजों के प्रमुख, विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख और गोमती मित्रा मण्डलों के कार्यकर्ताओं की ‘गोमती संवाद कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा।

 

 

 

Save the Children India, Best NGO to Support Child Rights, Best NGO in Lucknow, Skills Development NGO, Health NGO Lucknow, Education NGO Lucknow, NGO for Women Empowerment, NGO in India, Non Governmental Organisations, Non Profit Organisations, Best NGO in India

 


All Comments

Leave a Comment

विशिष्ट वक्तव्य 

विशिष्ट महानुभावों के वशिष्ट अवसरों पर राय

Facebook
Follow us on Twitter
Recommend us on Google Plus
Visit To Website