किसी मौके को हाथ से न जाने दे, यह आपके बहुत काम आयेगा- दिव्या द्विवेदी

EMAIL

info@unitefoundation.in

Call Now

+91-7-376-376-376

प्रेस विज्ञप्ति

प्रेस विज्ञप्ति

किसी मौके को हाथ से न जाने दे, यह आपके बहुत काम आयेगा- दिव्या द्विवेदी

20-Aug-2018

प्रेक्षागृह,   कालेज आफ आर्टस् एण्ड क्राफ्ट, लखनऊ विश्वविद्यालय

 एक कलाकार को सभी विधाओं की जानकारी होना आवश्यक है- डा. पी.के. त्रिपाठी

आंख, कान को खोलकर इस संसार को देखें- प्रो. भूपेश चन्द्र लिटिल

किसी एक के पीछे मत जाओ- डा. पी.के. त्रिपाठी

 

भारतीय स्वतंत्रता दिवस की 71वीं वर्षगांठ पर यूनाइट फाउण्डेशन ने हमारी सांस्कृतिक धरोहर और आजाद अभिव्यक्ति कार्यक्रम का आयोजन 20 अगस्त को सद्भावना दिवस के अवसर पर किया। यूनाइट फाउण्डेशन ने लखनऊ कालेज आफ आर्टस् एण्ड क्राफ्ट के साथ मिलकर एक प्रतियोगिता का आयोजन कालेज आफ आर्टस् एण्ड क्राफ्ट के आडिटोरियम में किया। जिसमें करीब 100 प्रतिभागियों ने विभिन्न प्रतियोगिता में भाग लेकर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी, चित्रकला, कैरिकेचर, पोस्टर डिजाइन, गीत, कविता रचना, गायन और नृत्य, स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में अपनी कला के जौहर दिखाये। प्रतियोगिता के परिणाम 24 अगस्त को राष्ट्रीय सांस्कृतिक संपदा संरक्षण अनुसंधानशाला में घोषित कर पुरस्कार वितरित किया जायेगा।

कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए प्रो. भूपेश चन्द्र लिटिल ने प्रतिभागियों से कहा कि आप अपनी अभिव्यक्ति अपनी तरह कर सकते है। आपको जिस कला में हो उसमें अपने भाव को व्यक्त करें, इसकी पूरी आजादी है। आपको बेहतरीन ही करना है। उन्होने कहा कि आप अपने आंख, कान को खोलकर इस संसार को देखें, तभी हकीकत समझ में आयेगी और आप अपनी बात रख सकेंगे।
कालेज की पूर्व छात्रा दिव्या द्विवेदी ने अपने संबोधन में प्रतिभागियों से कहा कि आप सभी चीजों पर अपनी नजरें रखें, किसी मौके को हाथ से न जाने दे, यह आपके बहुत काम आयेगा। जिस भी प्रतियोगिता का पता चले उसमें प्रतिभाग करें, उससे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। अपने आप को किसी भी सीमा के अन्दर न बांधे, सभी तरह का ज्ञान एवं थोड़ा आइडिया रखे।

सेवानिवृत्त प्रो. आजाद सोनकर ने प्रतिभागियों से कहा कि जो भी काम करें, उसे बड़ी लगन एवं इच्छा शक्ति के साथ करें। यूनाइट फाउण्डेशन के उपाध्यक्ष डा. पी.के. त्रिपाठी ने कहा कि एक कलाकार को सभी विधाओं की जानकारी होना आवश्यक है। यह आगे भविष्य में बहुत काम आती है। किसी एक के पीछे मत जाओ इसीलिये ज्ञान सभी का रखों। यूनाइट फाउण्डेशन के अध्यक्ष पीयूष कांत मिश्र ने कहा कि अपने भावों से, अपनी कलाओं से समाज को जोड़ने के लिये अपनी आजाद अभिव्यक्ति को व्यक्त करें।

कार्यक्रम में यूनाइट फाउण्डेशन के सचिव सौरभ मिश्र, संयोजक संदीप पाण्डेय, सुयोग राज द्विवेदी, शेखर उपाध्याय, सुजीत कुमार, मो. अतहर रजा उपस्थित थे। इसके साथ ही लखनऊ कालेज आफ आर्टस् एण्ड क्राफ्ट से प्रो. रविकांत पाण्डेय, बाबूराम जी, राजन तिवारी और अशोक उपाध्याय समेत सैकड़ो छात्र एवं छात्रायें उपस्थित थे।

विशिष्ट वक्तव्य 

विशिष्ट महानुभावों के वशिष्ट अवसरों पर राय

Facebook
Follow us on Twitter
Recommend us on Google Plus
Visit To Website
Visit To Website